March 24, 2017

अच्छी सर्विस का असर सबसे ज्यादा

सचिन श्रीवास्तव
हालिया सर्वे के मुताबिक, भारतीय उपभोक्ताओं के लिए अच्छी सर्विस किसी भी ब्रांड की छवि बनाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका अदा करती है।


09 देशों भारत, अमरीका, कनाडा, मैक्सिको, ब्रिटेन, इटली, हांग कांग, जापान और सिंगापुर में किया गया सर्वे

सबसे जरूरी
84 प्रतिशत
भारतीय ग्राहक ब्रांड के बारे में राय बनाने में सर्विस को देते हैं सबसे ज्यादा तरजीह
70 प्रतिशत अमरीकी, 59 प्रतिशत ब्रिटिश और 33 प्रतिशत जापानी ही देते हैं अच्छी सर्विस को तवज्जो

64 प्रतिशत भारतीय ग्राहक सोशल मीडिया की खबरों और राय के आधार पर भी बनाते हैं किसी कंपनी पर अपनी राय
63 प्रतिशत भारतीय उस कंपनी के उत्पाद या सर्विस नहीं इस्तेमाल करते जिसे कम रेटिंग मिली हो कस्टरमर सर्विस में

0 comments: